Social Issues ( सामाजिक मुद्दे)

प्रशांत फाउंडेशन सदैव समाज के उन्नति के लिए समर्पित है। इस समर्पण को साक्षात्कार करने के लिए प्रशांत फाउंडेशन विभिन्न प्रकार की सामाजिक जरूरतों को पूरा करने का भरसक प्रयास करता रहता है प्रशांत फाउंडेशन कुछ सामाजिक मुद्दों को आप सभी के समझ रख रहा है जिससे आप जान पाएंगे कि प्रशांत कैसे समाज में योगदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

  • स्वयं सहायता समूह के माध्यम से रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना आज के समय में समाज में बेरोजगारी एक भयानक समस्या का रूप धारण करती जा रही है ,जो मूलतः विभिन्न प्रकार की अन्य सामाजिक समस्या को जन्म दे रही है । प्रशांत फाउंडेशन इस समस्या को सुलझाने के लिए निरंतर चिंतन करता रहता है जिसके परिणामस्वरूप प्रशांत फाउंडेशन विभिन्न संस्थानों एवं लोगो से सम्पर्क कर स्वयं सहायता समूह के माध्यम से जरूरतमंद लोगो को रोजगार मुहैया कराने का पूरा प्रयास करेगा।
  • गरीब परिवार की लड़कियों के लिए सामूहिक विवाह-जैसा कि हम सभी लोग जानते है विवाह प्राकृत चक्र को गतिमान रखने की सामाजिक प्रक्रिया है लेकिन आज के समय में लोग विवाह में बहुत अधिक धन को व्यय करते है , दहेज लेते है। जिससे गरीब परिवार की लड़कियों के विवाह में देरी होती है । प्रशांत फाउंडेशन समाज में व्याप्त कुरीतियो से लड़ेगा और सामूहिक विवाह गरीब लड़कियों का कराकर इस सामाजिक संदेश को जन – जन तक प्रसारित करेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *